Bharat Time

गुजरात मै AAP विधायकों की गिरफ्तारी पर विवाद कांग्रेस बोली बीजेपी की साज़िश Latest

Hasan Khan
7 Min Read
गुजरात मै AAP विधायकों की गिरफ्तारी

गुजरात मै AAP विधायकों की गिरफ्तारी गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) के राजकोट में कथित रूप से शराब के नशे में गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस घटना पर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है, जिसमें कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने आप के खिलाफ अपना दांव खेला है।

गुजरात मै AAP विधायकों की गिरफ्तारी आम आदमी पार्टी (AAP) के छह विधायकों की गिरफ्तारी पर विवाद इसलिए भड़का है क्योंकि इस गिरफ्तारी को राजनीतिक प्रतिशोध के तौर पर देखा जा रहा है। AAP ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने अपने खिलाफ बोलने के लिए AAP विधायकों को फंसाया है।

AAP के विधायकों पर आरोप है कि वे राजकोट में कथित रूप से शराब के नशे में गाड़ी चला रहे थे। पुलिस ने इन विधायकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 279 (यातायात नियमों का उल्लंघन), 336 (जानबूझकर किसी की जान को खतरे में डालना) और 308 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया है।

Also Read: Uttar Kashi Tunnel मै फसे मज़दूरों को 10 दिन बाद सही सलामत ऐसे निकाला बाहर

AAP ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि विधायकों को बिना किसी सबूत के गिरफ्तार किया गया है। AAP ने कहा है कि यह गिरफ्तारी बीजेपी की गुजरात में पार्टी के बढ़ते प्रभाव को रोकने की कोशिश है।

बीजेपी ने AAP के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि गिरफ्तारी कानून के मुताबिक की गई है। बीजेपी ने कहा है कि AAP विधायकों ने शराब के नशे में गाड़ी चलाकर नियमों का उल्लंघन किया है और इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

विवाद बढ़ता देख, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा है कि पुलिस ने कानून के मुताबिक कार्रवाई की है। पटेल ने कहा है कि AAP विधायकों को न्याय मिलेगा।

विवाद के बीच, AAP ने गुजरात में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन का आह्वान किया है। AAP का कहना है कि वह इस गिरफ्तारी के खिलाफ आवाज उठाएगी।

गुजरात मै AAP विधायकों की गिरफ्तारी घटना के बाद क्या हुआ?

गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) के छह रिश्तों पर राजनीतिक विवाद बढ़ रहा है। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी ने आप के खिलाफ अपनी बात रखी है.

घटना के बाद आप ने गुजरात सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। पार्टी ने कहा कि बैसाखी को सुपरमार्केट में फंसाया गया है। AAP ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से बेंचमार्क की रिहाई की मांग की है।

कांग्रेस ने भी इस मामले में बीजेपी पर आधारित एक अध्ययन जारी किया है। पार्टी ने कहा कि बीजेपी गुजरात में लोकतंत्र को कुचल रही है। कांग्रेस ने राज्यपाल से भाजपा सरकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बीजेपी ने इन शेयरों का बंटवारा किया है। पार्टी ने कहा कि आप ब्रांड ने शराब के नशे में गाड़ी चलाने का उल्लंघन किया है। इसलिए, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

इस मामले में, कोर्ट ने AAP शेयरधारकों को ज़मानत दे दी है। हालाँकि, विवाद अभी भी जारी है।

गुजरात मै AAP विधायकों की गिरफ्तारी घटना के बाद,

आप ने गुजरात सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।
कांग्रेस ने इस मामले में बीजेपी पर भी अध्ययन किया।
बीजेपी ने इन सामानों का खंडन किया।
कोर्ट ने आप को जमानत दे दी।

Also Read:

Select भारत: Vande Bharat Time Table ट्रेन list और जाने 2023 Latestभारत: Vande Bharat Time Table ट्रेन list और जाने 2023 Latest

घटना शनिवार की रात करीब 11 बजे की है। आप के छह विधायक राजकोट के एक रेस्टोरेंट से बाहर निकल रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें शराब और शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सैंपल के ख़ून के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जांच की, जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई।

गुजरात मै AAP विधायकों की गिरफ्तारी कांग्रेस ने क्या लगाया आरोप?

कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया कि यह पार्टी की साजिश है। कांग्रेस ने कहा कि आप के बेंचमार्क ने हाल ही में बीजेपी सरकार की आलोचना की थी, जिसमें बीजेपी को शामिल किया गया था। इसी वजह से बीजेपी ने AAP को फंसाने की कोशिश की।

गुजरात मै AAP विधायकों की गिरफ्तारी बीजेपी ने कहा?

बीजेपी ने कांग्रेस के सहयोगियों को खारिज कर दिया है। बीजेपी ने कहा कि AAP ब्रांड ने शराब पीकर गाड़ी चलाने का अपराध किया है, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। बीजेपी ने कहा कि यह कानूनी कार्रवाई है और इसमें किसी भी तरह की राजनीति नहीं है.

विवाद का क्या असर हो सकता है?

आप के बिश्राम के बाद गुजरात में राजनीतिक तानाशाही हो गई। इस घटना से गुजरात विधानसभा चुनाव में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ सकती है। आप इस घटना को अपने पक्ष में इस्तेमाल करने की कोशिश कर सकते हैं।

विवाद पर आपकी राय क्या है?

आपको AAP के बैचलर पर क्या लगता है? आपको क्या लगता है कि यह एक कानूनी कार्रवाई या बीजेपी की साजिश है? हमें अपनी राय कमेंट में बताएं।

Follow Us On Twitter For More Latest Update

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *