Bharat Time

Islamophobia इंग्लैंड में इस्लामोफोबिया की शिकार हुई हिजाब लगाई हुई लड़की हुआ हमला 25 Oct 2023

Hasan Khan
2 Min Read

Islamophobia 25 अक्टूबर, 2023 को इंग्लैंड के डेव्सबरी में एक 17 वर्षीय मुस्लिम लड़की पर हमला किया गया था, जो हिजाब पहने हुई थी। लड़की को स्कूल से घर जाते समय एक समूह लड़कों ने घेर लिया और उसे अभद्रता करने लगे। लड़कों ने लड़की से भी उसके हिजाब को उतारने को कहा। लड़की ने मना करने पर लड़कों ने उसे पीटा। लड़की का सिर, पीठ और चेहरा घायल हो गया था।

लड़की को हमले के बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे इलाज दिया गया। लड़की ने हमले की सूचना दी। हमले की जांच शुरू हो गई है।

हमले की निंदा करते हुए, इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा #Islamophobia

यह एक घृणित हमला था जो किसी को भी नहीं सहना चाहिए। हम सभी को एक साथ मिलकर इस तरह की घृणा को हराने के लिए काम करने की जरूरत है।

ड्यूसबरी के मेयर मोहम्मद आलम ने भी हमलों की निंदा की। आलम ने कहा, ”यह एक घृणित घटना है जो हमारे समुदाय के लिए एक सिद्धांत की तरह है.” इस तरह की नफरत को रोकने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना चाहिए।’ हमलों के बाद ड्यूसबरी की दादी-नानी ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को जिम्मेदार ठहराने और अपराधियों को सजा देने की मांग की।

हमले की घटना इंग्लैंड में मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा की एक और घटना है। हाल के वर्षों में, इंग्लैंड में हिजाब पहने हुए मुस्लिम महिलाओं पर हमले की कई घटनाएं हुई हैं। इन हमलों को अक्सर इस्लामोफोबिया के रूप में देखा जाता है।Re

Read The Latest News in Hindi

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *