Bharat Time

Breaking News, Israel-Palestine हमले, हमास के साथ अब तुर्की 2023

Tafseel Ahmad
3 Min Read
Israel-Palestine-हमले

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 7 अक्टूबर से अब तक इजरायली हमलों में 5791 फिलिस्ती भी मारे गए हैं, जिनमें 2360 बच्चे भी शामिल हैं। इस बीच इजरायल में कम से कम 1400 लोग मारे गए हैं।

Israel-Palestine हमले, तुर्किए के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने इजरायल में चल रहे हमास संघर्ष के दौरान कहा कि हमास एक मुक्ति संगठन है, न कि एक आतंकवादी संगठन।

Israel-Palestine हमले: तुर्किए राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने इजरायल-हमास संघर्ष के बीच एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। बुधवार को उन्होंने कहा कि हमास एक मुक्ति संगठन है जो अपनी जमीन की रक्षा कर रहा है, न कि आतंकवादी संगठन। एर्दोआन ने भी देश की संसद में अपनी पार्टी के सदस्यों को दिए भाषण में तुरंत हमास और इजरायल के बीच चल रहे युद्ध को समाप्त करने का आह्वान किया।

Israel-Palestine हमले, तैयब एर्दोआन ने कहा कि क्षेत्र में स्थायी शांति के लिए सभी मुस्लिम देशों को मिलकर काम करना चाहिए। साथ ही, उन्होंने विश्व शक्तियों से इजरायल को युद्ध से बचाने का दबाव डालने की मांग की। एर्दोआन ने यह भी कहा कि तुर्किए के अच्छे इरादों से इजरायल ने लाभ उठाया है। अब वह पहले की योजना के अनुसार इजरायल नहीं जाएगा।

संयुक्त राष्ट्र Per साधा निशाना

यही नहीं, तुर्किए के राष्ट्रपति ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को रोकने में असमर्थता पर भी आक्रोश व्यक्त किया। १९ दिनों से इजरायल और हमास के बीच संघर्ष जारी है। फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 7 अक्टूबर से अब तक इजरायली हमलों में 5,791 लोग मारे गए हैं, जिनमें 2,360 बच्चे भी शामिल हैं। वहीं हमास के हमलों में 1400 इजरायली मारे गए हैं।

तैयब एर्दोआन ने दिया गया बयान इजरायल को फिर से भड़क सकता है। हालाँकि, इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र संघ को भी घेर लिया है। वास्तव में, हालांकि इजरायल हमास और हिजबुल्लाह को आतंकी संगठन मानता है, संयुक्त राष्ट्र संघ दोनों को आतंकवादी संगठन नहीं मानता।

Israel-Palestine हमले, गुटेरेस ने कुछ कहा?

संयुक्त राष्ट्र के सुरक्षा परिषद के सत्र में मंगलवार को एंटोनियो गुटेरेस ने सात अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले की निंदा की, लेकिन उन्होंने कहा कि चरमपंथी संगठन हमास ने जो किया, वह एक “अचानक उठाया गया कदम” नहीं था।

Twitter

Breaking News, गाजा में रात भर के इजरायली हमलों में 700 से अधिक लोग मारे गए

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *