Bharat Time

कितने पढ़े लिखे है ये Star Kids Sara Ali Khan और Shahrukh की बेटी के पास है ये डिग्रियां

Hasan Khan
6 Min Read
Bigg Boss Bulletin

कितने पढ़े लिखे है ये Star Kids Sara Ali Khan और Shahrukh की बेटी: आइये आज हम आपको बताने वाले है आपके कुछ पसंदीदाStar Kids की स्टडी के बारे में है अक्सर लोग ये सोचते है के इन स्टार किड्स ने कौन कोन पढाई की है तो चलिए आज हम आपको बताते है कुछ फेमस स्टार किड्स की एजुकेशन के बारे में

बॉलीवुड के स्टारकिड्स की शिक्षा

बॉलीवुड के Star Kids अक्सर अपने माता-पिता की तरह ही फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाना चाहते हैं। हालांकि, कुछ स्टारकिड्स ने अपनी शिक्षा पर भी ध्यान दिया है और उच्च स्तर की शिक्षा हासिल की है।

सारा अली खान

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से इतिहास और राजनीतिक विज्ञान में डिग्री हासिल की है। वह एक कुशल राइटर भी हैं और उन्होंने कई लेख और कविताएँ लिखी हैं।

सुहाना खान

शाहरुख खान और गौरी खान की बेटी सुहाना खान ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से फिल्म मेकिंग में डिग्री हासिल की है। वह एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं और जल्द ही फिल्म “द आर्चीज” में अपनी शुरुआत कर रही हैं।

Also Read: Bigg Boss17: तो क्या ये है Bigg Boss17Wild Cards 2 तो है पहले से है Expert

जाह्नवी कपूर

बोनी कपूर और श्रीदेवी की बेटी Star Kids जाह्नवी कपूर ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है। इसके बाद उन्होंने लॉस एंजिल्स के ली स्ट्रासबर्ग थिएटर से एक्टिंग का कोर्स किया है। वह एक सफल अभिनेत्री हैं और कई हिट फिल्में दे चुकी हैं।

अनन्या पांडे

चंकी पांडे की बेटी Star Kids अनन्या पांडे ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है। इसके बाद उन्होंने साउथ कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से मनोविज्ञान में डिग्री हासिल की है। वह एक सफल अभिनेत्री हैं और कई हिट फिल्में दे चुकी हैं।

आर्यन खान

शाहरुख खान और गौरी खान के बेटे आर्यन खान ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से इकोनॉमिक्स में डिग्री हासिल की है। वह एक सफल फिल्म निर्माता बनना चाहते हैं।

इतना पढ़े लिखे हैं बॉलीवुड के स्टारकिड्स

बॉलीवुड के Star Kids की शिक्षा का स्तर काफी अच्छा है। कई स्टारकिड्स ने उच्च स्तर की शिक्षा हासिल की है और वे अपने माता-पिता की तरह ही सफल होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

बॉलिवुड के कई स्टार किड्स ने अपनी शिक्षा पर गंभीरता से ध्यान दिया है और उच्च स्तर की शिक्षा प्राप्त की है। आइए कुछ और स्टार किड्स के बारे में जानते हैं, जिन्होंने अपनी शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल की है:

Also Read: Bigg Boss17: क्या Orry की होगी बिग्ग बॉस के इस सीसन में एंट्री

  • करीना कपूर खान: सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी करीना कपूर खान ने लंदन के मॉर्टिमर स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है। इसके बाद उन्होंने हार्वर्ड समर स्कूल में जाकर अंतरराष्ट्रीय संबंधों में कोर्स किया है। वह एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं और बॉलीवुड में अपना नाम बना चुकी हैं।
  • वाणी कपूर: सुनील कपूर और शिमला देवगन की बेटी वाणी कपूर ने दिल्ली इकोनॉमिक्स कॉलेज से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में ग्रेजुएशन किया है। इसके बाद उन्होंने यश राज फिल्म्स में बतौर असिस्टेंट मार्केटिंग मैनेजर काम किया है। वह एक सफल मॉडल हैं और बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही हैं।
  • आदित्य रॉय कपूर: रंजन कपूर और भावना कपूर के बेटे आदित्य रॉय कपूर ने मॉन्टगोमरी स्कूल, जम्मू से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है। इसके बाद उन्होंने लंदन के किंग्स कॉलेज से इतिहास में डिग्री हासिल की है। वह एक सफल अभिनेता हैं और कई हिट फिल्में दे चुके हैं।

इतने पढ़े लिखे है बॉलीवुड के ये सिनियर Star Kids

Varun Dhawan

वरुण धवन ने अपना अधिकांश बचपन इंग्लैंड में बिताया और लंदन में हाईफील्ड स्कूल में शिक्षा प्राप्त की। बाद में वह भारत लौट आए और मुंबई में जमनाबाई नर्सरी स्कूल और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में अपनी शिक्षा जारी रखी। उन्होंने ब्रिटिश हाई कमिश्नर के लिए भी काम किया है।

Ranveer Singh

रणवीर सिंह ने मुंबई के हंस राज मॉडल स्कूल और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में शिक्षा प्राप्त की। उन्होंने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने के लिए इटली के फैशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में भी दाखिला लिया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना करियर एक्टिंग में बनाने का फैसला किया।

Arjun Kapoor

अर्जुन कपूर ने मुंबई के नेशनल कॉलेज और मिलियन स्कूल में शिक्षा प्राप्त की। उन्होंने अमेरिका के लॉस एंजिल्स फिल्म स्कूल में फिल्म मेकिंग का कोर्स भी किया है।

Tiger Shroff

टाइगर श्रॉफ ने मुंबई के अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे और एमएमसी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में शिक्षा प्राप्त की। उन्होंने मार्शल आर्ट्स में भी प्रशिक्षण लिया है।

इन चारों अभिनेताओं की शिक्षा का स्तर काफी अच्छा है। वरुण धवन और रणवीर सिंह ने हाई प्रोफाइल स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ाई की है। अर्जुन कपूर ने फिल्म मेकिंग का कोर्स भी किया है और टाइगर श्रॉफ ने मार्शल आर्ट्स में प्रशिक्षण लिया है। यह स्पष्ट है कि इन अभिनेताओं ने अपने करियर को बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है और उनकी शिक्षा ने उनकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Follow Us On Twitter

Share This Article
2 Comments