Bharat Time

इज़राइल-हमास war live: फ़िलिस्तीनी कैदियों का घर में स्वागत 2023

Tafseel Ahmad
6 Min Read
इज़राइल-हमास war live: फ़िलिस्तीनी कैदियों का घर में स्वागत 2023

इज़राइल-हमास war live, रेड क्रॉस का कहना है कि उसने गाजा में बंद 11 इजरायली बंदियों की रिहाई और स्थानांतरण में सफलतापूर्वक मदद की है। पिछले सप्ताह गाजा युद्धविराम लागू होने के बाद से चौथे आदान-प्रदान में तीन फिलिस्तीनी महिलाओं और 30 बच्चों को इजरायली जेलों से मुक्त कर दिया गया। इज़राइल-हमास war live

इज़राइल-हमास war live: फ़िलिस्तीनी कैदियों का घर में स्वागत 2023


इज़राइल-हमास war live, कतर के एक अधिकारी का कहना है कि संघर्ष विराम के दो दिन के विस्तार का मतलब है कि गाजा में बंद कम से कम 20 और इजरायली बंदी और इजरायली जेलों में बंद 60 फिलिस्तीनी बंदियों को रिहा कर दिया जाएगा। वेस्ट बैंक के कब्जे वाले शहर बेइतुनिया में इज़रायली सेना द्वारा एक फ़िलिस्तीनी की हत्या कर दी गई। 7 अक्टूबर से गाजा में 15,000 से अधिक फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं। इज़राइल में, मरने वालों की आधिकारिक संख्या 1,200 है। Also Read… War News Day 48: Isreal vs Hamas के बीच होने जा रही है ये बड़ी डील जाने क्या क्या होंगे समझौते

इज़राइल-हमास war live: शेख जर्राह का फ़िलिस्तीनी परिवार किशोर बंदी की रिहाई का जश्न मना रहा है

इज़राइल-हमास war live, इंस्टाग्राम पर साझा की गई और अल जजीरा की सनद समाचार एजेंसी द्वारा पुष्टि की गई एक फुटेज में फिलीस्तीनी किशोर बंदी नफौद हम्माद की रिहाई के उपलक्ष्य में खुशी के दृश्य प्रदर्शित किए गए हैं।

https://www.instagram.com/reel/C0KrDgWIPyr/?utm_source=ig_web_copy_link

वीडियो में हम्माद को कब्जे वाले पूर्वी यरुशलम में स्थित शेख जर्राह पड़ोस में स्थित एक आवास के भीतर परिवार के एक छोटे सदस्य को गले लगाते हुए दिखाया गया है।

हम्माद उस समूह का हिस्सा था जिसमें तीन वयस्क महिला फिलिस्तीनी और 30 बच्चे शामिल थे जिन्हें पहले इजरायली हिरासत सुविधा से मुक्त कर दिया गया था।

रिहा किए गए फ़िलिस्तीनी कैदी का कहना है कि उसे इज़रायली जेलरों ने पीटा था

इज़राइल-हमास war live, मूल रूप से जेनिन के रहने वाले एक किशोर मोहम्मद नज्जल को जेल से रिहा होने पर अल जज़ीरा अरबी द्वारा साक्षात्कार के दौरान अपने हाथ में एक गोफन पहने हुए देखा गया था।

साक्षात्कार के दौरान, नज्जल ने खुलासा किया कि एक सप्ताह पहले जेल में रहने के दौरान इजरायली गार्डों द्वारा कथित शारीरिक हमले के कारण उनके हाथ और उंगली में चोटें आई थीं। अपनी चोटों के बावजूद, उन्होंने दावा किया कि जेल में रहने के दौरान उन्हें किसी भी चिकित्सा सहायता से वंचित कर दिया गया था। उनकी रिहाई के बाद ही रेड क्रॉस ने उनकी बांह पर स्लिंग लगाया।

उन्होंने इज़रायली अधिकारियों का जिक्र करते हुए कहा, “उन्होंने मुझे कुछ भी नहीं दिया।” “मेरा हाथ टूट गया है, और मेरी उंगली की गतिशीलता प्रभावित हुई है।”

नज़ाल ने कैदियों द्वारा सामना की जाने वाली कठोर परिस्थितियों पर भी प्रकाश डाला, और इस बात पर जोर दिया कि नेगेव रेगिस्तान में स्थित जिस विशिष्ट जेल में उसे रखा गया था, वह फिलिस्तीनी बंदियों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए कुख्यात थी। “बुजुर्ग व्यक्तियों को फर्श पर जबरदस्ती गिराया जाता है, उन पर पैर रखा जाता है… मैं युवा हो सकता हूं और इसे सहन कर सकता हूं, लेकिन उनके बारे में क्या?” उसने शोक व्यक्त किया।

आंखों में आंसू लिए अपने बेटे के पास खड़ी होकर, नज्जल की मां ने अपनी पीड़ा साझा करते हुए कहा कि वह इस बात से पूरी तरह अनजान थीं कि उनका बेटा किस तकलीफ से गुजर रहा है।

जेल में अपने बेटे की स्थिति के बारे में जानकारी या संपर्क की कमी का संकेत देते हुए उसने भावनात्मक रूप से खुलासा किया, “कोई संचार प्रयास नहीं थे, कोई मुलाक़ात नहीं हुई, बिल्कुल कुछ भी नहीं।”

इज़राइल ने आपातकालीन फ़ोन सेवाओं में अस्थायी व्यवधान की रिपोर्ट दी है

इज़राइल-हमास war live, इज़रायली मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, कई आपातकालीन हॉटलाइन नंबरों पर रात भर अस्थायी व्यवधान आया, जिससे पैरामेडिक प्रतिक्रिया और फायर ब्रिगेड सहायता जैसी सेवाएं प्रभावित हुईं।

टाइम्स ऑफ इज़राइल और घटना को कवर करने वाले अन्य समाचार आउटलेट जैसे सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने व्यवधान के लिए एक अनिर्दिष्ट “अस्थायी त्रुटि” को जिम्मेदार ठहराया।

जेरूसलम पोस्ट ने बताया कि इज़राइल में मैगन डेविड एडोम (एमडीए), पुलिस और अग्निशमन विभाग सहित महत्वपूर्ण सेवाओं को एक खराबी के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ा जो संभावित रूप से साइबर हमले से जुड़ा हो सकता है। हालाँकि, वास्तविक साइबर हमले की तत्काल पुष्टि उपलब्ध नहीं थी।

एमडीए इज़राइल की प्राथमिक राष्ट्रीय आपातकालीन चिकित्सा, आपदा प्रतिक्रिया, एम्बुलेंस और रक्त बैंक सेवा के रूप में कार्य करता है।

यद्यपि व्यवधान लगभग एक घंटे तक जारी रहा, रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि कुछ अधिकारी वैकल्पिक बैकअप नंबरों के माध्यम से पहुंच में बने रहे, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि अस्थायी रुकावट के बावजूद आवश्यक सेवाएं जारी रहीं। इज़राइल-हमास war live

Follow Us On Twitter For More Latest News Update

Share This Article
4 Comments